iphone 8 home screen frozen fixiphone 8 home screen frozen

ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए.
नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा तो ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाएं जाए. घर बैठे बैठे कैसे आप खुद का बिजनेस स्टार्ट करें.

अगर आप इंटरेस्टेड है ब्लॉगिंग (make money blogging) से पैसा कमाने पर तो लोग मेरे ब्लॉक को जरूर पढ़ते रहिए. हर फील्ड में जाने से पहले लोग जानना चाहते हैं कि हम कितना उसे ब्लॉगिंग से पैसे कमा सकते हैं. यानी कि कितने पैसे हम कमा सकते हैं कोई भी काम शुरू करने से पहले यह लोग अवश्य जानना चाहते हैं. सबसे पहला तरीका ब्लॉगिंग से पैसे कमाने का यह है कि आप अपने ब्लॉग पर सबसे ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक लाएं और फिर लगा दे.

 

सबसे पहले आप ज्यादा से ज्यादा वेबसाइट(website) पर ट्रैफिक( human visitors to your site) लाने की कोशिश करें. ज्यादा से ज्यादा अच्छी इंफॉर्मेशन में ब्लॉक पर शेयर करें ताकि ब्लॉक आपका ज्यादा से ज्यादा शेयर हो लोग उसे ज्यादा से ज्यादा पढ़े. दोस्तों वेबसाइट बनाना कोई ज्यादा मुश्किल काम नहीं है लेकिन उस पर ट्रैफिक नाना बहुत मुश्किल काम है. अगर आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक आ गया तो आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आप अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक( website traffic) लाएं उसके बाद ऐड नेटवर्क ज्वॉइन करें. आप अपने ब्लॉग पर एड्स लगा सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं.

अगर आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक आ गया तो हो सकता है आपको ऐड नेटवर्क अपने आप कांटेक्ट करें. लोग आपके ब्लॉग पर अपना प्रोडक्ट डालना चाहेंगे अगर अगर आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक(website traffic) होगा. जैसी जैसी आपकी वेबसाइट पुरानी होती जाएगी वैसे वैसे आप ट्रैफिक भी बढ़ता रहेगा ऐसा. होता है क्योंकि गूगल जो पुरानी वेबसाइट है उसकी रैंकिंग ज्यादा ऊपर को लाता है. अगर आप मेरे ब्लॉग से जुड़ेंगे तो मैं आपको धीरे-धीरे सb steps के बारे में बताऊंगा. दोस्तों इंटरनेट पर काफी फ्रॉड होते हैं. इसलिए आपको सही गाइडेंस की बहुत सख्त जरूरत होती है. अगर आपको स्टेप बाय स्टेप चाहिए तो आप मेरे ब्लॉग से जुड़े रहे.

By Ankur

Leave a Reply